डिफाल्टरों को एक सप्ताह में किराया चुकाने के फरमान

सुजानपुर (हमीरपुर)। नगर पंचायत सुजानपुर ने डिफाल्टर किराएदारों को सात दिन के भीतर किराए की अदायगी के फरमान जारी किए हैं। नपं ने डिफाल्टरों को बाकायदा नोटिस भी आवंटित कर दिए हैं। समय अवधि में किराया न चुकाने वाले दुकानदारों की दुकानों पर ताले लटकाकर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। अब देखना यह है कि नोटिस का दुकानदारों पर कितना असर होता है। नपं के किराए का करीब 15 लाख रूपए लेने को शेष है। करीब दो दर्जन दुकानदार लंबे समय से किराए की राशि पर कुंडली मारे हुए हैं। कुछ दुकानदार ऐसे हैं, जिनकी बकाया राशि एक लाख से ऊपर पहुंच चुकी है। ऐसे में नपं ने किराए की अदायगी को लेकर तेवर सख्त कर दिए हैं। अब देखना यह है कि नपं के नोटिसों का किराएदारों पर कितना असर होता है। नपं किराए की अदायगी के लिए समय समय पर नोटिस जारी करती रहती है। बावजूद इसके दुकानदार किराया चुक्ता नहीं कर रहे हैं। किराएदार नोटिस जारी होने पर नाम मात्र की राशि जमा करवा देते हैं, कुछ समय बाद फिर किराया देना बंद कर देते हैं जिससे बकाया राशि बढ़ती जाती है।
नपं के लिए दुकानदारों से किराया वसूल करना टेढ़ी खीर बन चुका है। नगर पंचायत ने बैठक में प्रस्ताव पारित दुकानों पर ताले लटकाकर कानूनी कार्रवाई करने का मन बनाया है। अब देखना यह है कि कि नपं की चेतावनी का क्या असर होता है? मार्केट में चर्चा है कि नपं के दावे हर बार खोखले साबित होते हैं।
नगर पंचायत अध्यक्ष मनोज कुमार का कहना है कि डिफाल्टर किराएदारों को नोटिस वितरित कर दिए गए हैं। किराया चुक्ता करने के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया है।

Related posts